हिन्दी

पीएम मोदी ने अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली परोसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनजीओ अक्षय पात्र फाउंडेशन के 300 करोड़वीं थाली परोसने के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को उत्तरप्रदेश के वृंदावन पहुंचे। उन्होंने यहां चंद्रोदय मंदिर में प्रभुपाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उसके बाद उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के साथ अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली का पट्टिका का अनावरण किया। उन्होंने आशीर्वाद स्वरूप वृंदावन के स्कूलों के बच्चों को पात्र दिए और फिर उनमें भोजन परोसा। उन्होंने बच्चों से संवाद भी स्थापित किया। इस दौरान बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजमौली और शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने आने में विलंब के लिए लोगों से क्षमा मांगी। उन्होंने कहा, लीलाधर बाल गोपाल की धरती से सभी का अभिनंदन करता हूं। अटलजी के कार्यकाल में 15 सौ थाली से शुरू हुए अभियान की 3 अरबवीं थाली परोसने का मुझे सौभाग्य मिल रहा है।

मोदी ने खाना बनाने से लेकर खाना बनाने, पहुंचाने वाले सभी लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा, ‘जिस प्रकार मकान के नींव का मजबूत होना आवश्यक है, उसी तरह देश के बचपन को मजबूत होना चाहिए। गर्भ से ही बच्चों के सेहत का ख्याल रखा जाना चाहिए। जिसका आहार, आचार संतुलित हो, ध्यान का रास्ता उसके दुखों को समाप्त कर देता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

19 + twenty =

To Top
WhatsApp WhatsApp us