हिन्दी

देश में नया सूरज उगाना है, इस जिद से आगे बढ़ना है… पीएम मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें

नई दिल्‍ली । स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पर तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाओं के साथ देश की समस्‍याओं, पीड़ित वर्ग और खासकर महिला वर्ग की उपलब्‍धियों को गिनाया। सबका साथ, सबका विकास की बात करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘हम गोली और गाली के रास्‍ते पर नहीं चलेंगे गले लगाकर चलेंगे, जन-जन को साथ लेकर चलेंगे।‘ उन्‍होंने पिछली सरकार पर भी टिप्‍पणी करते हुए कहा कि उस रफ्तार से चलते तो देश के विकास में सौ साल का समय और लगता।

जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातें-

– पीएम ने कहा कि सभी भारतीयों को खाना, स्‍वास्‍थ्‍य, कनेक्‍टीविटी, कुशलता, स्‍वच्‍छता, सुरक्षा, जल मिले इसलिए वॉटर फॉर ऑल, सैनिटेशन फॉर ऑल, स्‍किल फॉर ऑल, हेल्‍थ पर ऑल, इंश्‍योरेंस फॉर ऑल, कनेक्‍टीविटी फॉर ऑल के मंत्र के साथ चलेंगे।

– उन्होंने कहा, ‘भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है, जो अपने शोध में उत्कृष्ट हैं और नवाचार में सबसे आगे हैं। आज मेरा सौभाग्य है कि इस पावन अवसर पर मुझे देश को एक और खुशखबरी देने का अवसर मिला है। साल 2022, यानि आजादी के 75वें वर्ष में और संभव हुआ तो उससे पहले ही, भारत अंतरिक्ष में तिरंगा लेकर जा रहा है।’ऐसा करने वाल भारत चौथा देश बनेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + twenty =

To Top
WhatsApp WhatsApp us