हिन्दी

बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की गाड़ी का शीशा तोड़ा

चौथे चरण के लिए आज 9 राज्यों की 72 सीटों पर वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चरण में बिहार की 5, जम्मू-कश्मीर की 1, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश और ओडिशा की 6-6, महाराष्ट्र की 17, यूपी और राजस्थान की 13-13 सीटों और पश्चिम बंगाल में 8 सीटों पर वोटिंग होनी है।पश्चिम बंगाल में आसनसोल से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार पर हमला।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में दो गुटों के बीच झड़प की खबर है. आसनसोल के कुछ इलाकों से सूचना आई थी कि बीजेपी और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प चल रही है. इसके बाद केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से बीजेपी प्रत्‍याशी बाबुल सुप्रियो आसनसोल के बूथ नंबर 199 में पूरा काफिला लेकर घुस गए।

वहां उन्‍होंने बीजेपी के बूथ कर्मचारियों को बिठाया. बीजेपी के लोगों का आरोप है कि केंद्रीय सुरक्षा बल न होने की वजह से तूणमूल कार्यकर्ता ईवीएम में 4 नंबर (टीएमसी) दबाने का दबाव बना रहे हैं।

वापस जाते समय बाबुल सुप्र‍ियो की गाड़ी गांववालों ने घेर ली, और चोरी का आरोप लगाकर उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. आसनसोल के कई बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं है.

आसनसोल के बूथ नंबर 199 पर कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई. लाठी-डंडे निकल आए. बाबुल सुप्रियो का आरोप है कि मतदान केंद्र पर सीआरपीएफ की तैनात होनी चाहिए थी, मगर ऐसा न होने से टीएमसी कार्यकर्ता गुंडई कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बाबुल सुप्रियो पर वोट चोरी करने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया. मीडिया की दो गाड़‍ियों के भी क्षतिग्रस्‍त होने की खबर है. उपद्रव की स्थिति बनने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

To Top
WhatsApp WhatsApp us